Sunday, May 19th, 2024

थाईलैंड ओपन में साइना नेहवाल दूसरे दौर में पहुंचीं

थाईलैंड

 

स्टार भारतीय शटलर साइना नेहवाल योनेक्स थाईलैंड ओपन बैडमिंटन के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं. पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 और लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना ने मलेशिया की किसोना सेल्वादुरे को हराया. 36 मिनट तक चले मुकाबले में साइना ने सेल्वादुरे को आसानी से  21-15, 21-15 से हराया.

पहले गेम में अंतराल के समय साइना 11-5 से आगे थीं. इस बढ़त को कायम रखते हुए साइना ने पहला गेम 21-15 से जीत लिया. दूसरे गेम में भी साइना ने अंतराल के समय 11-5 की बढ़त ले ली. इसके बाद साइना ने मलेशियाई खिलाड़ी को संभलने का कोई मौका नहीं दिया और दूसरा गेम 21-15 से जीतकर मैच अपने नाम कर लिया.

साइना नेहवाल महिला एकल में भारत की एक मात्र उम्मीद बची हैं. इससे पहले विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु पहले ही दौर में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो चुकी हैं. सिंधु को डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट ने हराया था.

पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 भारत के किदांबी श्रीकांत भी दूसरे दौर में पहुंच गए हैं. पुरुष एकल के पहले दौर में श्रीकांत ने हमवतन सौरभ वर्मा को हराया. श्रीकांत ने सौरभ वर्मा को आसान मुकाबले में 21-12, 21-11 से हराया. मेन्स डबल्स से भी भारत के लिए अच्छी खबर है. डिफेंडिंग चैम्पियन सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी दूसरे दौर में पहुंच गई है.

Source : Agency

आपकी राय

13 + 3 =

पाठको की राय